मां ने चूडियां बेचकर बनाया आईएएस, अब गरीब बच्चो के बने ​​हैं मसीहा

Must Read

Etah Live Team
ये खबर एटा लाइव की टीम के द्वारा एकत्रित की गई है और डेस्क पर संपादित की गई है। एटा लाइव टीम खबरें एकत्रित करनें के लिये अपने प्रतिनिधियों, सोशल मीडिया और अन्य न्यूज पोर्टल्स की मदद लेती है।

आईएएस अफसरों की कहानियां अक्सर चर्चा में रहती हैं। इस बार जो चर्चा में हैं वो आईएसएस अफसर रमेश घोलप। रमेश घोलप गरीबों के मसीहा बनकर उभरे हैं। वे गरीबों की समस्या का समाधान आन द स्पॉट कर देते हैं। झारखण्ड के कोडरमा जिले के उपायुक्त रमेश घोलप अपनी कर्तव्य परायणता और सेवाभाव के लिये चर्चित हैं।

महाराष्ट्र के सोलापुर में जन्में रमेश घोलप के पिता का निधन बचपन में ही हो गया था। जिसके बाद उनकी मां ने उन्हे चूड़ी बेच कर पढ़ाया। 2010 में रमेश ने यूपीएससी की परीक्षा में 287 रैंक हासिल की। रमेश घोलप जब एसडीओ थे तब से वे बाल मजदूरी के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। वे गरीब बच्चों की शिक्षा और उनके परिवार के जीविकोपार्जन की व्यवस्था करते हैं। जरूरत पढ़ने पर निजी रूप से उनकी मदद करते रहते हैं। रमेश घोलप जनता दरबार लगाते हैं और गरीबों के सारी समस्याओं का निदान करते हैं। आन द स्पाट ही उनके लिये जरूरी सेवाऐं जैसे वृध्दावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, आधार कार्ड बनबाने का आदेश जारी करते हैं।

हाल ही में एक निर्धन परिवार में मां की मौत के बाद 5 बच्चे अनाथ हो गये। जिनकी परिवरिश का जिम्मा रमेश घोलप ने लिया। वे इन बच्चों के अभिभावक बनें और स्वय जाकर कस्तूरबा विद्यालय में उनका एडमिशन कराया और उनके लिये सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराया।

- Advertisement -
- Advertisement -

इस व्यक्ति की सूचना देने पर 20 हजार रूपये का इनाम घोषित, नाम गुप्त रखा जाऐगा

मथुरा। मथुरा के ग्राम फोडर का निवासी श्यामवीर सिंह कुंतल पर 20 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया...

एटाः सरकारी अधिकारियों पर भड़के बीजेपी विधायक, कहा योजनाऐं सिर्फ कागज पर चल रही हैं।

एटा। मंगलवार को अलीगंज क्षेत्र पंचायत की बैठक में क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने नौकरशाहों को जमकर लताड़ा। साफ कहा कि अधिकारी-कर्मचारी योजनाओं...

एटाः रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 10 लाख ठगे

एटा। अलीगंज क्षेत्र के एक व्यक्ति के पुत्र की रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर फर्रुखाबाद के तीन लोगों द्वारा 10 लाख...

एटाः उधारी के 20000 रूपये वापस मांगने गया तो की गला घोंटकर हत्या, पुलिस ने नही लिखी एफआईआर

एटा। रिजोर थाना क्षेत्र के ग्राम फफोतू में रहने वाले एक युवक ने गांव के ही रहने वाले व्यक्ति को उधार दिए अपने 20...

एटा: सहाब शहर में होता शवों पर समझौता

एटा। सहाब शहर के प्राइवेट क्लीनिकों पर होता हैं शवों पर समझौता, जनपद में कानून नाम की चीज हैं भी कि नहीं या सब...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -