एटा: बैंको में उड़ती दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

270
सोमवार को कचहरी रोड स्थित बैंक आफ इंडिया एटा के सामने लगी सोशल डिस्टेंस का पालन न करते हुए महिला उपभोक्ताओं की लम्बी लाइन।

एटा। विभिन्न योजनाओं के लिए खाते में धन आने के बाद धननिकासी के लिए सोमवार को जिले के विभिन्न बैंकों में उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी दिखी। कुछ बैंकों में धननिकासी में लगे उपभोक्ताओं ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा। इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही, लेकिन पुलिस बाले चुपचाप बैठे रहे।

वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों व बैंककर्मियों ने भी सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की तरफ ध्यान नहीं दिया। नतीजा यह हुआ कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहीं। हालांकि कई जगहों पर इसका पालन भी होता दिखा। सोमवार को बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं का रुख अलग अलग शाखाओं की तरफ हुआ। नतीजा यह रहा कि धन निकासी के लिए उपभोक्ताओं को तमाम बैंकों में लंबी लाइन लगाने को मजबूर होना पड़ा।

धन निकासी के लिए लाइन में लगे उपभोक्ताओं ने इस बीच सोशल डिस्टेंस पर भी ध्यान नहीं दिया। ऐसे में लॉकडाउन के उद्देश्य तार-तार होते रहे। हालांकि लाइन में एक दूसरे से सट कर खड़ी महिलाओं में से तमाम ने मॉस्क लगा रखे थे तो वहीं तमाम महिलाओं ने साड़ी से मुंह ढक रखा था। यह बात अलग थी कि थोड़ी थोड़ी देर पर महिलाओं के चेहरे से साड़ी हट जाती रही तो वहीं बिना मॉस्क के लाइन में लगे उपभोक्ता लॉकडाउन के निर्देशों की अवहेलना करते रहे। ग्रामीण क्षेत्र के बैंकों में तो फिर भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया, लेकिन शहरी क्षेत्रों में इसे नजरअंदाज किया गया।

शहर के कचहरी रोड स्थित बैंक आफ इंडिया बैंक शाखा एटा में धन निकासी के लिए सोमवार को उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का तनिक भी ध्यान नहीं रखा गया। वहां लगे पुलिसकर्मियों व कर्मचारियों ने भी उपभोक्ताओं से सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की तरफ ध्यान नहीं दिया। यहां नेटवर्क की बदहाली के चलते उपभोक्ताओं को धन निकासी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा।