एटाः सरकारी अधिकारियों पर भड़के बीजेपी विधायक, कहा योजनाऐं सिर्फ कागज पर चल रही हैं।

कागजी योजनाएं चला रहे अधिकारी: विधायक बोले अपात्र उठा रहे योजनाओं का लाभ, पात्र लोग वंचित

Must Read

Etah Live Team
ये खबर एटा लाइव की टीम के द्वारा एकत्रित की गई है और डेस्क पर संपादित की गई है। एटा लाइव टीम खबरें एकत्रित करनें के लिये अपने प्रतिनिधियों, सोशल मीडिया और अन्य न्यूज पोर्टल्स की मदद लेती है।

एटा। मंगलवार को अलीगंज क्षेत्र पंचायत की बैठक में क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने नौकरशाहों को जमकर लताड़ा। साफ कहा कि अधिकारी-कर्मचारी योजनाओं को कागजों पर चला रहे हैं। जिससे पात्रों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में गड़बड़ी और लीपापोती की बात गिनाई। विकासखंड कार्यालय के सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सपा की ब्लाॅक प्रमुख सीमा यादव ने की। उनके पक्ष में 79 सदस्यों ने उपस्थित दर्ज कराई। सदस्यों ने इज्जतघर निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना, पशुओं का टीकाकरण के अलावा अन्य योजनाओं की जानकारी दी।

इस दौरान भाजपा विधायक ने कड़े शब्दों में कहा कि हमारे कर्मचारीगण योजनाओं के प्रचार-प्रसार में रुचि नहीं ले रहे। जिसके चलते पात्रों के बजाय अपात्र लाभ उठा रहे हैं। लघु सिचाई विभाग के अफसरों से पूछे जाने पर निशुल्क बोरिग योजना की जानकारी न मिलने पर उन्हें खरी-खरी सुनाईं। वहीं शौचालय योजना में गड़बड़ी आदि के आरोप लगाए।

विधायक ने वीडीओ अशोक कुमार से पूछा कि ग्राम पंचायत अधिकारी मीटिंग में मौजूद क्यों नहीं है, कर्मचारियों की वजह से ग्रामीणों को परेशानी होती है, मौत होने के बाद उसके परिजन महीनों चक्कर लगाते हैं, एसडीएम समस्या का निराकरण करने के कागज़ों पर आदेश करते हैं, परंतु सभी हवा हवाई साबित होते हैं। जनता को परेशानी हुई तो कठोर कदम शासन स्तर पर उठाने की कही गई।

मुफ्त नलकूपों कनेक्शन के बारे में कहा कि क्षेत्र का जल स्तर 70 से 80 फ़ीट पर है, परंतु 60 फ़ीट पाइप से बोरिंग हो जाता है, पूरा पैसा निकल जाता है, कैसे संभव है कि वो बोरिंग सफल होंगे, 80 फीसदी इज्जतघर काम नही कर रहे, पैसा पूरा निकाल लिया गया पर अभी तक निर्माण नही हुआ, प्रधानमंत्री आवास योजना का घोटाला तो और भी चैकानें वाला है, गरीब से 1000 रिश्वत ली जाती है और दो मंजिला मकानधारकों को पात्र घोषित किया जा रहा है। विधायक ने चेतावनी दी कि सूचियां सही न की तो शासन से जांच कराई जाएगी। इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्यों और प्रधानों से विकास कार्य के लिए आवेदन मांगे गए।

बैठक के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही, इस दौरान एसडीएम रमेश पांडे, सीओ अजय कुमार चतुर्थ, कोतवाल अलीगंज पंकज मिश्रा, थानाध्यक्ष राजा का रामपुर योगेंद्र शर्मा, नयागांव दिनेश राठौर सहित खुफिया विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -

इस व्यक्ति की सूचना देने पर 20 हजार रूपये का इनाम घोषित, नाम गुप्त रखा जाऐगा

मथुरा। मथुरा के ग्राम फोडर का निवासी श्यामवीर सिंह कुंतल पर 20 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया...

एटाः सरकारी अधिकारियों पर भड़के बीजेपी विधायक, कहा योजनाऐं सिर्फ कागज पर चल रही हैं।

एटा। मंगलवार को अलीगंज क्षेत्र पंचायत की बैठक में क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने नौकरशाहों को जमकर लताड़ा। साफ कहा कि अधिकारी-कर्मचारी योजनाओं...

एटाः रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 10 लाख ठगे

एटा। अलीगंज क्षेत्र के एक व्यक्ति के पुत्र की रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर फर्रुखाबाद के तीन लोगों द्वारा 10 लाख...

एटाः उधारी के 20000 रूपये वापस मांगने गया तो की गला घोंटकर हत्या, पुलिस ने नही लिखी एफआईआर

एटा। रिजोर थाना क्षेत्र के ग्राम फफोतू में रहने वाले एक युवक ने गांव के ही रहने वाले व्यक्ति को उधार दिए अपने 20...

एटा: सहाब शहर में होता शवों पर समझौता

एटा। सहाब शहर के प्राइवेट क्लीनिकों पर होता हैं शवों पर समझौता, जनपद में कानून नाम की चीज हैं भी कि नहीं या सब...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -