एटा: 24 मई 2020 तक ही मिलेगा अतिरिक्त निःशुल्क चावल एवं चना

168

एटा। जिला पूर्ति अधिकारी राजीव कुमार मिश्रा ने सर्व साधारण को सूचित किया है कि शासन द्वारा वर्तमान में कोरोना महामारी की समस्या के दृष्टिगत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्डधारकों को उनके राशनकार्ड में दर्ज यूनिट के सापेक्ष माह मई 2020 में दिनांक 15.05.2020 से दिनांक 25.05.2020 तक अतिरिक्त निःशुल्क चावल प्रति यूनिट 05 किलोग्राम एवं 01 किलोग्राम चना प्रति कार्ड उपलब्ध कराया जाना निर्धारित था, अब उसे दिनांक 15.05.2020 से 24.05.2020 तक कर दिया गया है।

उन्होनें बताया कि माह मई 2020 में अतिरिक्त वितरण के दौरान जिन कार्डधारकों के किसी कारणवश अगूंठा/अंगुली ई0पाॅस मशीन में मैच नहीं हो पायी है, उन्हें निर्धारित की गयी वितरण की अन्तिम तिथि एवं प्राॅक्सी तिथि दिनांक 24 मई, 2020 को प्राॅक्सी के माध्यम से प्राप्त करने वाले राशनकार्ड लाभार्थी को अपना अथवा राशनकार्ड में दर्ज अपने परिवार के किसी भी सदस्य का वैध एवं सक्रिय मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराना होगा, जिसे उचित दर विक्रेता द्वारा ई0पाॅस मशीन में फीड किया जाएगा। यदि लाभार्थी के पास कोई मोबाइल फोन नम्बर नहीं है, उस स्थिति में उचित दर दुकान हेतु नामित पर्यवेक्षणीय/नोडल अधिकारी का मोबाइल नम्बर फीड किया जायगा।

उक्त दोनों फोन नम्बर उपलब्ध न होने की अवस्था में संबंधित उचित दर विक्रेता का मोबाइल नम्बर फीड किए जाने के उपरान्त ही प्राॅक्सी ट्राॅजेक्शन सम्पन्न किया जा सकेगा। उतः समस्त कार्डधारकों से अनुरोध है कि प्राॅक्सी के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त करने के लिए अपना राशनकार्ड, अपना अथवा अपने परिवार के किसी भी सदस्य का वैध एवं सक्रिय मोबाइल नम्बर के साथ दुकान पर उपस्थित हों। यह भी सूचित करना है कि पात्रता सूची में माह अप्रैल 2020 से सम्मिलित किये गये नये परिवारों के सापेक्ष खाद्यान्न का उठान विक्रेताओं द्वारा किया जा रहा है तथा समस्त नये कार्डधारकों को भी दिनांक 24.05.2020 तक खाद्यान्न का वितरण संबंधित उचित दर विक्रेता द्वारा किया जायेगा।